27 मई को है 21 रमजानुल मुबारक

रमज़ान के पाक महीने में तीसरा अशरा शुरू हो चुका है जो मुस्लिम के लिए बेहद ही मायने रखते हैं. वहीं लखनऊ आने वाले पर्यटक बड़ा इमामबाड़ा के भूल भुलैया घूमना जरुर पसंद करता है. लेकिन 21वें रमजान पर 27 मई को पर्यटक अपनी पसंदीदा जगह भूल भुलैया नहीं घूम सकेंगे. इसका कारण शिया समुदाय के लोगों के रमजान खास के लिए यहां जुटना होगा. इसी की खास जानकारी देने जा रहे हैं

 

बड़ा इमामबाड़ा पर भीड़ होने के कारण पर्यटकों को इधर आने पर कठिनाई होगी. यह जानकारी अपर जिलाधिकारी(न.प.)/सचिव, हुसैनाबाद एवं सम्बद्ध ट्रस्ट, लखनऊ संतोष कुमार वैश्य ने दी. उन्होंने बताया कि बड़ा इमामबाड़ा पर भीड़ होने के कारण पर्यटकों को इधर आने पर कठिनाई होगी. इसके लिए पर्यटक विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है.

बता दें इस बारे में उन्होंने बताया कि हुसैनाबाद एवं सम्बद्ध अंतर्गत बड़ा इमामबाड़ा में स्थित भूलभुलइयां एवं बाउली, छोटा इमामबाड़ा स्थित शाही हम्माम तथा पिक्चर गैलरी 27 मई अर्थात 21 रमजानुल मुबारक 1440 हिजरी को पर्यटकों के लिए बन्द रहेगें. इन दोनों सभी मुस्लिम रामज़ान में रोजे का आनंद ले रहे हैं और अपने लिए जन्नत के रास्ते साफ़ कर रहे हैं.

Top