AUSvsSA: वनडे में पेन की जगह एरॉन फिंच बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच को अपना कप्तान नियुक्त किया है, फिंच को टिम पेन की जगह वनडे की कप्तानी सौंपी गई है, पेन को बाल टेम्परिंग के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था, फिंच अभी टी-20 में टीम के कप्तान हैं.

वह इससे पहले 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दो मैचों के लिए टीम के कप्तान बने थे, जोश हैजलवुड को उप कप्तान बनाया गया है, उनके अलावा विकेटकीपर एलेक्स केरी भी टीम के उपकप्तान हैं,हरफनमौला खिलाडी मिशेल मार्श को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है, वहीं, क्रिस लिन की टीम में वापसी हुई है, ग्लेन मैक्सवेल और डी आर्शी शॉर्ट टीम में बने हुए हैं.

फिंच की कप्तानी में मिल रही है ऑस्ट्रेलिया को हार
टी20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हार का सामना कर पड़ा जबकि पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया 66 रनों से हार गई थी.

 

पहले मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम के नाबाद 68 रनों के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 89 रनों पर ही ढेर हो गई थी. वहीं दूसरे मैच में भी पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए जिसमें बाबर आजम ने एक बार फिर कीमती 45 रन बनाए. वहीं मोहम्मद हफीज ने 40 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 136 रन बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा नाथन कुल्टर नाइल ने 27 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को छू न सका.

‘कार दुर्घटना’ बताया ऑस्ट्रेलिया की पहली हार को फिंच ने
पहले टी-20 मैच में मिली करारी शिकस्त पर ऑस्ट्रेलिया फिंच ने कहा था कि टीम की यह हार एक ‘कार दुर्घटना’ की तरह है. फिंच ने ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी पर अपनी नाराजगी जताई थी. फिंच ने कहा था, “पावरप्ले सबसे खराब रहा. यह धीमी गति से हुई ‘कार दुर्घटना’ की तरह था. बल्लेबाजी की शुरुआत मेरी जिम्मेदारी थी, ताकि टीम को अच्छी शुरुआत मिल सके.” टीम की हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए फिंच ने कहा,   “मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. मेरा मानना है कि एक टीम के लिए मजबूत शुरुआत बेहद जरूरी है. हमारी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन फील्डिंग में थोड़ी कमी थी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top